logo

कश्मीर आतंकवादी हमले में एयरफोर्स का एक जवान शहीद, 5 सैनिक अस्पताल में एडमिट 

attack1.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार शाम आतंकवादियों के हमले में घायल एक एयरफोर्स जवान की मौत हो गयी है। बता दें कि कल शाम भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर हमला कर दिया। यह हमला शाहसितार के पास जनरल क्षेत्र में एयर बेस के बाहर हुआ। जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने वाहनों पर गोलियों की बौछार कर दी। जिसके बाद वायुसेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। इस घटना में एक जवान शहीद, 5 सैनिक घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।


तलाशी अभियान जारी 
हमले के बाद सेना और पुलिस के अतिरिक्त जवानों को इलाके में भेजा गया है। हमले में शामिल आतंकवादियों के लोकेशन का पता लगाने के लिए औऱ उनकी गिरफ्तारी के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। कल से शुरू हुआ अभियान आज भी जारी रहने की खबर है।  महत्वपूर्ण स्थानों की घेराबंदी कर दी गयी है ताकि हमलावर भाग नहीं सकें। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बंदूकधारी आतंकवादियों ने सरकारी स्कूल के पास एमईएस और आईएएफ वाहन पर कई राउंड की गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई भी गयी। अनंतनाग-राजौरी-पुंछ लोकसभा क्षेत्र में गोलीबारी हुई है। यहां 25 मई को मतदान होना है।  


आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़
एक अन्य खबर के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ने कुछ दिन पहले एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था। इस स्थान से कई तरह के हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। बांदीपोरा पुलिस ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर की गई एक पोस्ट में लिखा,  ''भारतीय सेना-13 आरआर, बांदीपोरा पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की तीसरी बटालियन द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान के दौरान उत्तरी कश्मीर जिले के चंगाली जंगल अरगाम में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है।''

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn


 

Tags - Soldier MartyredAttack in Kashmirairforcedead